अब Google की स्मार्ट जैकेट करेगी भुलक्कड़ लोगो की मदद, जाने कीमत  393 views

 

अब नहीं भूलेंगे अपना smartphone, आ गई गूगल की स्मार्ट इलेक्ट्रिक जैकेट

कुछ लोग जादा भुलक्कड होते है खास कर ये तो उन्ही के लिये है, अक्सर ऐसा होता है कि हमें स्मार्टफोन का ध्यान नहीं होता, वो तो जब जरूरत होती है तब याद आता है कि फोन तो घर पर ही छूट गया। या फिर कई बार ऐसा भी होता है कि हम स्मार्टफोन लेकर जाते तो हैं, पर कहीं छोड़ आते हैं। आपकी इसी परेशानी को ध्यान में रखकर एक नई स्मार्ट जैकेट तैयार की गई है, जो स्मार्टफोन को भूलने पर आपको अलर्ट करेगी।

गूगल और लीवाइस ने मिलकर एक स्मार्ट जैकेट बनाई है जिसे 'Always Together' मोड में डिजाइन किया गया है। यह जैकेट आपको फोन को कहीं छोड़ने या भूलने से बचाती हैं। ऑलवेज टुगेदर एक इलेक्ट्रॉनिक अलर्ट है, जिसमें आप अपने मनमुताबिक जैकेट और फोन के बीच की दूरी को सेट कर सकते हैं। यानी जैसे ही आपके फोन और जैकेट के बीच ज्यादा डिसटेंस होगा, आपको रिमाइंडर मिल जाएगा।

देखे कैसे करता है काम यह स्मार्ट जैकेट

यह अलर्ट दोनों तरीके से काम करता है। इसमें आपके फोन पर भी एक नोटिफिकेशन आता है और आपके जैकेट का टैग भी ब्लिंक होकर वाइब्रेट करने लगता है। यानी जैसे ही आपके फोन और जैकेट की दूरी आपके द्वारा सेट की गई दूरी से ज्यादा होती है, फोन और टैग दोनों पर ही दोनों पर ही नोटिफिकेशन आ जाता है।

इस फीचर के इस्तेमाल के लिए Jacquard app जरूरी 

हालांकि इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन में Jacquard app डाउनलोड करना होगा और इसे स्मार्टफोन के साथ सिंक करना होगा। क्या है कीमत अब आप सोच रहे होंगे कि इस जबरदस्त जैकेट की कीमत क्या होगी। तो बता दें कि इसका दाम 350 डॉलर (25,000 रुपये) है।

रिमाइंडर के अलावा कई और फायदे भी

इतना ही नहीं, इस जैकेट के जरिए आप म्यूजिक भी प्ले कर सकते हैं। साथ ही यह इनकमिंग कॉल और टेक्स्ट मेसेज के बारे में भी नोटिफिकेशन देती है। तब तो ये कुछ जादा ही स्मार्ट जैकेट होने वाली है।

Share With Your Friends

Leave a Comment X