Last Update - 26 Dec 2019

Apni photo ko whatsaap Stickers कैसे बनाएं

Apni photo ko whatsaap Stickers कैसे बनाएं

व्हाट्सएप में इमोजी के बाद अब स्टीकर भी यूजर की पसंद बन गए हैं। ऐसे में Facebook के इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp ने चैटिंग के अंदाज को बदलने के लिए ऐप में स्टीकर फीचर को जोड़ दिया है। कई बार व्यक्ति लिखने के बजाय अपने भाव को व्यक्त करने के लिए स्टीकर या फिर इमेज का इस्तेमाल करते है। ऐसे में अगर आपको खुद के स्टीकर बनाने का ख्याल आ रहा है तो आज हम आपको खुद का  स्टीकर  बनाने की ट्रिक  बताएंगे  जिससे आप  अपने व्हाट्सएप में अपनी फोटो को स्टीकर  बना  पाएंगे l

Whatsapp पर animation इमेज कैसे banayen


दोस्तों आपको पहले बता दें कि WhatsApp के लेटेस्ट वर्जन 2.18 के इमोजी सेक्शन में स्टीकर विकल्प दिखाई देने लगा है। अगर आपने अपडेट नहीं किया है तो आप अपना व्हाट्सएप पहले अपडेट कर लीजिए नए अपडेट के साथ एक स्टीकर पैक मिलेगा, लेकिन बिल्ट-इन स्टीकर स्टोर से आप अपने पसंद के अन्य स्टीकर को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। स्टोर में Google Play से स्टीकर डाउनलोड करने का भी ऑप्शन है। अपना स्टीकर बनाने के लिए पहले ध्यान दें कि, आपके फोन में WhatsApp का लेटेस्ट वर्जन के साथ इंटरनेट की सुविधा होनी चाहिए। आप चाहें तो नीचे बताए गए स्टेप्स की मदद से अपनी फोटो को स्टीकर बना सकते हैं।

Whatsapp Group Link Join 1000+ Group invite Links
 

स्टीकर बनाने के लिए आसान तरीका

1) सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से स्टीकर मेकर ऐप (Viko & Co) को डाउनलोड करें।
2) स्टीकर मेकर ऐप इंस्टॉल होने के बाद ऐप को खोलें। ऐप में दिखाई दे रहे ‘क्रिएट न्यू स्टीकर पैक' पर क्लिक करें।
3) इसके बाद मांगी गई जानकारी स्टीकार का नाम और स्टीकरपैक ऑथर को भरें।
4) डिटेल भरने के बाद स्टीकर पैक को खोलें। इसके बाद आपको कुछ बॉक्स देखेंगे 
5) सबसे ऊपर दिखाई दे रहे आइकन वाले बॉक्स पर क्लिक करें। अब आपके सामने दो ऑप्शन खुलेंगे- आप नई फोटो सिलेक्ट कर सकते हैं या फिर कोई फोटो जो आपके स्मार्टफोन में पहले से मौजूद हो आप उसका इस्तेमाल कर सकते हैं। फोटो का सिलेक्ट करने से पहले ऐप आपसे फोन को एक्सेस करने की ऑप्शन आएगा।

Women's Day Special Top 5 App: महिलाओं के लिए शानदार है ये Safety App


6) आपको  जितने भी  फोटो  स्टीकर  के लिए  बनानी है  उतनी  फोटो  आप  सिलेक्ट कीजिए।  सिलेक्ट करने के बाद सेव स्टीकर पर क्लिक कीजिए।
7) ट्रे आइकन इमेज सेट होने के बाद आप नोटिस करेंगे कि स्टीकरपैक में आप 30 कस्टम स्टीकर्स को जोड़ सकते हैं। नए स्टीकर को जोड़ने के लिए या तो आप फोटो क्लिक कर सकते हैं या फिर फोन में स्टोर फोटो का इस्तेमाल कर सकते हैं।
8) यदि आपको लगे कि आपने स्टीकर बना लिए हैं तो नीचे दिए गए पब्लिश स्टीकर पैक पर क्लिक करें। इसके बाद आपको Yes और Cancel दो विकल्प दिखेंगे। Yes पर क्लिक कीजिए। ऐसा करने से आपका नया स्टीकरपैक Whatsapp में जुड़ जाएगा।
9) अब आप नोटिस करेंगे कि व्हाट्सऐप में अन्य स्टीकर्स के साथ आपके द्वारा बनाया गया Stickers भी मौजूद हैं। तो दोस्तों मेरी यह बताई हुई ट्रिक आपको जरूर पसंद आई होगी और आप यूज करके जरूर देखें

 

अपनी फोटो का Background हटाना है? तो देखिये 5 सेकेंड का खेल

Did you find this page helpful? X