Last Update - 28 Mar 2020

Google Play Movies पर जल्द ही देख सकेंगे मुफ्त फिल्में और टीवी शो

Google Play Movies पर जल्द ही देख सकेंगे मुफ्त फिल्में और टीवी शो

Google Play Movies पर सैकड़ों फिल्में कुछ ही विज्ञापन के साथ उपलब्ध होंगी। इसका मतलब यह है कि यह विज्ञापन-अधारित लाइब्रेरी होगी।

Google जल्द ही अपने Google Play Movies ऐप पर मुफ्त में टीवी शो और फिल्म देखने की सुविधा देगी। इसके लिए एक लाइब्रेरी को लाइव किया जाएगा। लेकिन मुफ्त कंटेंट को विज्ञापन के साथ दिखाया जाएगा। यह जानकारी कुछ रिपोर्ट्स के हवाले से सामने आई है। खबरों की मानें तो गूगल प्ले मूवी ऐप को अपडेट करके एक कैटेगरी जोड़ा जाएगा।

इसे भी देख Kaise करें PDF को woard फाइल में कन्वर्ट

इसमें वो फिल्म और टीवी शो उपलब्ध होंगे जिन्हें यूज़र्स बिल्कुल मुफ्त में देख पाएंगे, लेकिन विज्ञापन के साथ। रिपोर्ट्स के अनुसार, गूगल की यह रणनीति अमेरिका की स्ट्रीमिंग सर्विस 'Vudu' के मॉडल से मेल खाएगी। इस स्ट्रीमिंग सर्विस मे भी यूज़र्स को विज्ञापन के साथ मुफ्त में कंटेंट दिखाया जाता है।

फिलहाल, Google Play Movies ऐप यूज़र्स को फिल्में खरीदने या फिर किराए पर देखने की सुविधा देता है। हालांकि, XDA Developers की रिपोर्ट  से पता चला है कि गूगल प्ले मूवी ऐप के वर्ज़न v4.18.37 के APK टियरडाउन से इस ओर इशारा है कि गूगल फिल्मों और टीवी शो की एड पर आधारित फ्री-टू-वॉच  कैटेगरी जोड़ने की योजना बना रही है।

Google Pay की मदद से ऐसे करें FASTag रिचार्ज

गूगल प्ले मूवीज़ एपीके के कोड से संबंधित इस जानकारी की पुष्टि 9to5Google की रिपोर्ट    में भी की गई है। दोनों रिपोर्ट्स के मुताबिक, सैकड़ों फिल्में कुछ ही विज्ञापन के साथ उपलब्ध होंगी। इसका मतलब यह है कि यह विज्ञापन-अधारित लाइब्रेरी होगी।

9to5Google रिपोर्ट कहती है कि ऐप के कोड यह भी इशारा देते हैं कि गूगल इस फीचर को जल्द ही लेकर आ सकती है। इसके अलावा यह भी कहा गया है कि नई फिल्में YouTube Movies का ही हिस्सा होंगी। क्योंकि गूगल प्ले मूवीज़ और यूट्यूब मूवीज़ एक ही लाइब्रेरी साझा करते हैं।

More For You

Did you find this page helpful? X