Last Update - 21 Sep 2020

क्या आप भी ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते है।

क्या आप भी ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते है।

इस नए दौर में हर कोई Smartphone को यूज़ कर रहा है जिनके पास स्मार्टफोन है वो इंटरनेट का भी इस्तेमाल कर रहा होगा। पर आप लोगो को नहीं पता होगा की इंटरनेट से आप लोग ऑनलाइन पैसे भी कमा सकते है। तो दोस्तों क्या आप भी ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते है।

तो दोस्तों अगर आप भी ऑनलाइन पैसे कामना चाहते है, तो मेरी इस पोस्ट को पूरा पढ़े मैं आप लोगो को बताऊंगा की घर बैठे आप पैसे कैसे कमाएं। ऑनलाइन बहुत सारी वेबसाइट और ऍप्स भी है जो की पैसे भी देती है। मैं आप लोगो को बताऊंगा पसे कमाने का तरीका जिसमे आप इन्वेस्ट करना होगा और आप ऑनलाइन पैसे भी कमा पाओगे।

Youtube

ऑनलाइन पैसे कमाने का Youtube सबसे आसान तरीका है जिसमे आप लोगो को कुछ भी इन्वेस्ट नहीं करना है Youtube तो सबके फ़ोन में होगा बस आपको अपना चैनल बनाना होगा जिससे आप Youtube से पैसे कमा सकते हो। Youtube से पैसे कमाने के लिए कोई एक टेलैंट होना चाइये जिसे बारे में आप वीडियो बना सको तो टेलैंट तो कोई न कोई हर किसी की पास होता है।

Internet के बिना ऐसे करें वेबसाइट इस्तेमाल

सबसे पहले आप Youtube को अपनी ईमेल से लॉगिन कर लें फिर आप वीडियो को अपलोड करें याद रहे की वीडियो कॉपी की हुई न हो अगर वीडियो कॉपी की हुई होगी तो वीडियो पर कॉपीराइट आ जायेगा आपकी वीडियो नहीं चलेगी आप अपना कोई एक कॉन्टेंट लीजिये उस पर वीडियो बनाइये कंटेंट ऐसा हो जो लोगो को पसंद आये लोगो को अपनी वीडियो पर आकर्षित होने वाले टिटेल लिखो जितना लोगो को आप का वीडियो पसंद आएगा उतना आपके वीडियो पर लोग आयेगें। जब आप के चैनल के 4000 view और 1000 subscriber पुरे हो जाये और आप के वीडियो पर Advertisement आने लगे तब आप को डॉलर दिखाई देले लगेगा आप के 100 डॉलर होने पर आप को पैसे मिल जायेंग

Affiliate

Affiliate ऑनलाइन पैसे कमाने का अच्छा प्लेटफॉर्म है जिसे आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते है जिसमे आप किसी भी प्रोडक्ट को सेल कर के पैसे कमा सकते हो। जैसे की Amazon, flipkart, पर आपका account तो होगा जिसमे आप को दोनों का Affiliate account बनाना होगा।

ऑनलाइन फोटो एडिटिंग के लिए Top 5 वेबसाइट

दोस्तों अगर आप के पास वेबसाइट है तो आप ये दोनों का Affiliate account बना लें और Amazon, flipkart पर जो भी नया आया हो उसका एक अच्छा सा रिव्यू लिख लें चाहे वो Amazon या flipkart हो रिवेव लिखने के बाद आप अपनी वेबसाइट पर डाल दें फिर उस प्रोडक्ट का Affiliate account पर जाएँ उसके बाद Link To Any Page पर जाएँ फिर प्रोडक्ट का लिंक Enter the URL में पास्ट कर दें उसके बाद Name Your Link में कुछ भी डाल दें उसके बाद गेट html पर क्लिक कर दें फिर राइट साइड में Preview में आप का लिंक बन जायेगा।

उसे कॉपी कर लें उसे अलग कहीं पेस्ट कर दें अब जो आपने Name Your Link में जो डाला हो वहाँ तक लिंक को कॉपी कर लें और उसे जाकर अपनी वेबसाइट में उसी प्रोडक्ट पर लगा दें उससे आप की Affiliate लिंक बन जाती है अगर आप की वेबसाइट पाए कोई आया और उस प्रोडक्ट को उस लिंक से खरीद लेता है तो आप को उसमे से प्रॉफिट मिलेगा चाहे वो Amazon या flipkart दोनों में आप को प्रॉफिट मिलेगा। तो दोस्तों आप इस तरह से Affiliate ऑनलाइन पैसे कमा सकते है

Whatsapp में जल्द आने वाले हैं ये फीचर्स

Website

आप के पास वेबसाइट नहीं है तो वेबसाइट खरीद लें वेबसाइट से भी आप पैसे कमा सकते है बस आप को उसपे थोड़ी मेहनत करनी पड़ेगी अपनी वेबसाइट पर पोस्ट डालने होगें जैसे की, टेक न्यूज़, टिप एंड ट्रिक्स, फ़ोन रिव्यु, इत्त्यदि जो भी पोस्ट डालें कॉपी किया हुआ न हो नहीं तो पोस्ट रैंक नहीं होगी और आप की नहीं चलेगी पोस्ट ऐसी हो जो लोगो को आकर्षित करे पोस्ट की हैडिंग व टिटेल अच्छे होने चाहिए कीवर्ड भी अच्छे होने चाहिए जिससे गूगल के सर्च में आये फिर आप अपनी वेबसाइट पर ad prove करवा लीजिये जिससे आप की वेबसाइट पर ad आने लगेगा फिर आप को पैसे मिलने लगेंगे

More For You

Did you find this page helpful? X