Oppo A9 phone review 115 views

Oppo A9 Phone review 

Oppo कंपनी इंडिया के लिए कुछ बड़ा प्लान कर रही है। हमें खबर मिली थी कि Oppo इन दिनों चल रहे क्रिकेट के महाकुंभ ICC World Cup 2019 के कोई नया स्मार्टफोन टेक बाजार में पेश करेगी। यह स्मार्टफोन खासतौर पर इंडियन क्रिकेट टीम को चियर करने के लिए पेश किया जाएग। वहीं आज हम इस स्मार्टफोन से जुड़ी पूरी जानकारी आपके लिए ले आए हैं। तो खबर यह है कि Oppo इंडिया में अपना नया स्मार्टफोन Oppo A9 लॉन्च करने वाली है और यह स्मार्टफोन 15,990 रुपये की कीमत पर देश में सेल के लिए उपलब्ध होगा।

oppo A9 display

Oppo A9 कंपनी द्वारा इंडिया में लॉन्च किया जाने वाला नेक्स्ट स्मार्टफोन होगा। इस फोन को बाजार में 4जीबी रैम मैमोरी पर लॉन्च किया जाएगा जो 128जीबी की इंटरनल स्टोरेज सपोर्ट करेगा। इस फोन की कीमत 15,990 रुपये होगी और यह ऑनलाईन शॉपिंग साइट्स के साथ ही ऑफलाईन रिटेल स्टोर्स पर भी सेल के लिए उपलब्ध रहेगा। Oppo की ओर से हालांकि अभी तक इस स्मार्टफोन के लॉन्च की जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन Oppo A9 कब से सेल के लिए उपलब्ध होगा यह डिटेल भी जल्द ही आपको दे दी जाएगी।

Oppo A9 parformence :

Oppo A9 के कंपनी द्वारा वॉटरड्रॉप नॉच डिसप्ले पर पेश किया गया है। फोन के तीन किनारें जहां बेजल लेस हैं वहीं नीचे की ओर हल्का सा बॉडी पार्ट दिया गया है। फोन के बैक पैनल पर डुअल रियर कैमरा सेटअप दिखाया गया है जो पैनल के बीच में वर्टिकल शेप में मौजूद है। इस कैमरा सेटअप के ठीक नीचे फ्लैश लाईट दी गई है तथा लाईट के नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है। Oppo A9 के दाएं पैनल पर पावर बटन और बाएं पैनल पर वाल्यूम रॉकर दिया गया है।

Oppo A9 specifiction and display :

Oppo A9 को कंपनी की ओर से 19.5:9 आस्पेक्ट रेशियो वाली वॉटरड्रॉप नॉच डिसप्ले पर पेश किया गया है तथा फोन का स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 90.70 प्रतिशत का है। Oppo A9 को 6.53-इंच की फुलएचडी+ डिसप्ले पर लॉन्च किया गया है। चीनी बाजार में यह फोन एंडरॉयड के सबसे नए ओएस एंडरॉयड 9 पाई पर पेश हुआ है जो कलर ओएस 6.0 पर आधारित है। प्रोसेसिंग के लिए Oppo A9 में 2.1गीगाहर्ट्ज़ क्लॉक स्पीड वाले आक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ मीडियाटेक हेलीयो पी70 चिपसेट दिया गया है।

Oppo A9 RAM ROM and camera :

Oppo A9 को देश में 4जीबी रैम मैमोरी पर लॉन्च किया जाएगा। यह 128जीबी की इंटरनल स्टोरेज सपोर्ट करता है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये बढ़ाया जा सकता है। इसी तरह ग्राफिक्स के लिए Oppo A9 में माली-जी72 एमपी3 जीपीयू मौजूद है। फोटोग्राफी सेग्मेंट की बात करें तो Oppo A9 ​डुअल रियर कैमरा सपोर्ट करता है। फोन के बैक पैनल पर फ्लैश लाईट के साथ 16-मेगापिक्सल का प्राइमरी और 2-मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा सेंसर दिया गया है। इसी तरह सेल्फी के लिए Oppo A9 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सपोर्ट करता

oppo A9 camera

Oppo A9 bettery life : 

Oppo A9 डुअल सिम फोन है जो 4जी एलटीई सपोर्ट करता है। बेहतर गेमिंग एक्सपीरियंस के लिए कंपनी ने इस फोन को गेमबूस्ट 2.0 मोड से लैस किया है। सिक्योरिटी के लिए जहां फोन के बैक पैनल पर फिंगर​प्रिंट सेंसर दिया गया है वहीं यह फोन फेस अनलॉक तकनीक से भी लैस है। वहीं इस फोन में पावर बैकअप के लिए 4,020एमएएच की बैटरी दी गई है। इंडिया में Oppo A9 स्मार्टफोन मार्बल ग्रीन और फ्लोराइट पर्पल कलर में सेल के​ लिए उपलब्ध होगा।

 

Share With Your Friends

Leave a Comment X