Last Update - 07 Sep 2020

PUBG Mobile की जगह लेने आ गया नया गेम जाने

PUBG Mobile की जगह लेने आ गया नया गेम जाने

ये गेम मेड इन इंडिया है FAU-G पबजी का नया भारतीय अवतार, इस गेम के प्रॉफिट का 20% होगा भारतीय फौज़ियों के नाम जायेगा

चीन का पबजी बैन हुआ तो भारत एक नया पबजी मार्केट में आ गया है। इसका नाम FAU-G है। इसको बोलने के बाद ये असल में फौज़ी जैसा साउंड करेगा, जिसका अर्थ सिपारी होता है, जो भारतीय सेना में रहकर देश की रक्षा करते हैं।

हालांकि FAU-G का नाम Fearless And United Guards है। ये भारत में बना हुआ एक गेम है, जो पूरी तरह से पबजी का सटीक विकल्प है।

FAU-G, एक भारत-निर्मित PUBG Mobile विकल्प, जो पबजी मोबाइल के बैन होने के तुरंत बाद अब सुर्खियों में है। बेंगलुरु-आधारित nCore Games द्वारा प्रकाशित किया जा रहे FAU-G गेम को बढ़ावा देने के लिए भारतीय खेल उद्योग के दिग्गज विशाल गोंडल और अभिनेता अक्षय कुमार ने ट्विटर का सहारा लिया है।

एफएयू-जी (बोलने में फौजी से मेल खाता नाम) फियरलेस एंड यूनाइटेड-गार्ड्स के नाम से जाना जाएगा और गेम को प्रोमोट करने वाले ट्वीट्स कहते हैं कि यह अपने राजस्व का 20 प्रतिशत सरकार की फंड-बढ़ाने वाली पहल 'भारत के वीर' को दान करेगा।

हालांकि, एफएयू-जी कब रिलीज़ होगा, इसपर फिलहाल कोई शब्द नहीं है। यह भी स्पष्ट नहीं है कि गेम केवल मोबाइल डिवाइसों तक सीमित होगा या इसका पीसी वर्ज़न भी जारी किया जाएगा।

PUBG क्यों हुआ Ban? जानिये इसकी जगह लेने वाले गेम

विशाल गोंडल, जो फिटनेस वियरेबल निर्माता GOQii के सीईओ हैं, ने FAU-G के विकसित किए जाने की खबर शुक्रवार को एक ट्वीट के जरिए दी। गोंडल ने 1999 में 'इंडिया गेम्स' की स्थापना की थी और 2011 में उसे डिज़्नी को बेच दिया था।

उन्होंने पिछले साल मार्च में nCore Games में एक अज्ञात राशि का निवेश किया था और इस स्टार्टअप को एक स्ट्रैटेजिक एडवाइज़र (सलाहकार) के रूप में सपोर्ट कर रहे हैं।

गेम की स्टोरीलाइन का सुझाव देने वाले एक पोस्टर को माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर भी साझा किया गया है। इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए अभियान “आत्म निर्भर भारत” के प्रति योगदान के रूप में पेश किया जा रहा है।

PUBG Mobile समेत 118 चीनी ऐप्स बैन

FAU-G की घोषणा सरकार के PUBG Mobile और PUBG Mobile Lite पर बैन लगाने के कुछ समय के अंदर हुई है। ये बैटल रोयाल गेम भारत में काफी लोकप्रिय था, जिसके चलते युवाओं के बीच इस फैसले को लेकर आक्रोश भी देखने को मिल रहा है।

तो दोस्तों आप लोगो को PUBG Mobile की तरह FAU-G में भी काफी आनंद आने वाला हैं जो आप लोगो को काफी उत्साहित करेगाl

More For You

Did you find this page helpful? X