Realme 3i new phone 131 views

Realme ने भारत में अपने नए Realme X मिड रेंज स्मार्टफोन के साथ बजट स्मार्टफोन Realme 3i को भी लॉन्च कर दिया है. हम यहां आपको बताने जा रहे हैं कि Realme 3i पहली नजर में कैसा है. सबसे पहले इसकी खास बातों का जिक्र करें तो इसमें 6.22-इंच की बड़ी बैटरी दी गई है और यहां फ्रंट में नॉच डिस्प्ले दिया गया है. साथ ही यहां 4,230mAh की बड़ी बैटरी भी दी गई है realme 3i के 3GB+32GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 7,999 रुपये और 4GB+64GB वेरिएंट की कीमत 9,999 रुपये रखी रखी गई है. इसकी पहली सेल 23 जुलाई को दोपहर 12 बजे से होगी.

Realme 3i dislpay and design :

Realme 3i के बिल्ड क्वालिटी और डिजाइन की बात करें तो आपको बता दूं इसे हाथ में लेते ही पता चलता है कि ये स्मार्टफोन काफी हल्का है और स्लिक है. हालांकि डिस्प्ले के मामले में ये स्मार्टफोन Galaxy M10 इस सेगमेंट में थोड़ा पीछे है, यानी यहां सैमसंग वाला मैजिक नहीं है, लेकिन डिस्प्ले को आप इतना बुरा भी नहीं कर सकते. यहां नॉच डिस्प्ले है. ऐसे में ये काफी बेहतर है. हालांकि बजट सेगमेंट में भारत में नॉच डिस्प्ले देने की शुरुआत भी रियलमी ने ही अपने Relame C1 स्मार्टफोन के साथ ही की थी.

realme 3i display

बैक पैनल की बात करें तो यहां इस सेगमेंट के दूसरे कई स्मार्टफोन्स की तरह ही प्लास्टिक का उपयोग गया है. यहां बैक में रियलमी का सिग्नेचर डायमंड कट डिजाइन मैट टेक्सचर के साथ दिया गया है. जो दिखने में अच्छा है, लेकिन हमें प्लास्टिक की क्वालिटी इतनी पसंद नहीं आई. जबकि रियलमी द्वारा ही पहले लॉन्च किए गए Realme C1 और Realme C2 भी बजट स्मार्टफोन था और उनका बैक पैनल काफी आकर्षक था.

Realme 3i processer :

एक अच्छी बात ये है कि इसमें दो सिम सपोर्ट के साथ ही एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी मिलेगा. यहां बॉटम पैनल में 3.5mm हेडफोन जैक, माइक्रो USB चार्जिंग पोर्ट और स्पीकर ग्रिल दिया गया है. ओवरऑल इस स्मार्टफोन का लुक काफी अच्छा है. सॉफ्टवेयर की बात करें तो ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9 पाई बेस्ड Color OS V6.0 पर चलता है. साथ ही इसमें 5 मई 2019 तक एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच भी दिया गया है.

realme 3i processer

सॉफ्टवेयर की बात करें तो इसमें अपडेटेड Color OS वाला UI दिया गया है. यहां काफी प्री-लोडेड ऐप्स हैं, हालांकि इन्हें डिलीट किया जा सकता है. जोकि एक बेहतर बात है. कंपनी ने यहां शॉर्टकट बटन्स में गूगल असिस्टेंट के लिए बटन को ऐड किया है. जो आमतौर पर देखने को नहीं मिलता है. साथ ही यहां ऐप ट्रे भी दिया गया है. प्रोसेसर की बात करें तो यहां 12Nm प्रोडक्शन प्रोसेस बेस्ड 2.0Ghz की स्पीड वाला MediaTek Helio P60 प्रोसेसर दिया गया है और ये ज्यादा लैग नहीं कर रहा है. यानी कीमत के लिहाज से ठीक है.

Realme 3i camera :

कैमरा की बात करें तो यहां रियर में 13MP और 2MP के कैमरे दिए गए हैं और फ्रंट में 8MP कैमरा दिया गया है. जोकि हमें दिन के वक्त कीमत के लिहाज से पसंद आया. रियर कैमरा पोट्रेट और रेगुलर शॉट्स में बेहतर रिएक्ट कर रहा है. ऑटो मोड में वाइट बैलेंस भी बेहतर है. HDR का रिस्पॉन्स बेहतर है. लेकिन सेल्फी के एक बात जरूर जोड़ना चाहूंगा कि यहां ब्यूटी मोड में तस्वीरें काफी बेहतर आ रही हैं, लेकिन नॉर्मल मोड और पोट्रेट मोड में सॉफ्टवेयर गलत रिएक्ट कर रहा है.

realme 3i camera

Realme 3i battrey life :

बैटरी की बात करें तो जैसा कि हमने ऊपर बताया कि यहां 4,230mAh की बड़ी बैटरी दी गई है, जो कि ऑन पेपर काफी बेहतर लग रहा है  और इसकी बैटरी पब्जी खेलने पर 12 घंटे चलेगी और यू ट्यूब यूज करने पर 14 घंटे  और ऑन स्क्रीन पर 3 दिन तक चलेगी

realme 3i battrey

Share With Your Friends

Leave a Comment X