Last Update - 24 Nov 2020

जानना है फोटो से Background हटाने (bg हटाने) का आसान तरीका? तो देखिये 5 सेकेंड का खेल

ज्यादातर लोग फोटो का bg हटाने का तरीका ढूंढ़ते रहते है। क्योकि, आज के समय मे फ़ोन मे सबसे जादा इस्तेमाल होने वली चीज कोई है तो कैमरा, क्यूकि हर कोई अपने बीते हुवे समय को यादगार बनाना चाहता है।

और उसी समय आपको जरूरत पडती है की कैमरा द्वारा ली गई फोटो के पीछे का बैकग्राउंड हटाया जाये।

इसी लिये मै आपको एक ऐसी वेबसाइट के बारे मे बताने जा रहा हूँ Remove bg जो की आपके इस काम को बस 5 सेकेंड मे खतम कर देगी।

लोगों को फोटोग्राफी का शौक होता है। इसके लिए वो बेहतर कैमरा की तलाश में रहते हैं। लेकिन फोन निर्माता कंपनियों ने स्मार्टफोन्स के कैमरा को बेहतर कर DSLR जैसे कैमरा की कमी को भर दिया है।

फोटो से Text को कैसे निकाले

BG हटाने का सही तरीका

आज से कुछ वर्ष पहले तक केवल सिंगल कैमरा वाले स्मार्टफोन्स आते थे लेकिन अब कंपनियों फोन्स में चार कैमरा वाले सेंसर दे रही हैं। इससे पिक्चर क्वालिटी काफी बेहतर हो जाती है। हालांकि, फोन से खींची गई पिक्चर्स को भी लोग एडिट करते हैं।

Photo background hatana, इसके लिए लोग थर्ड पार्टी ऐप्स या कैमरा ऐप्स का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन अगर किसी फोटो का बैकग्राउंड हाटना हो तब असल परेशानी सामने आती है। हालांकि, इसका भी इलाज किया जा सकता है।

ऑनलाइन फोटो एडिटिंग के लिए Top 5 वेबसाइट

आज मै आपको एक ऐसी वेबसाइट के बार में बता रहे है जिसकी मदद से आप मात्र 5 सेकेंड में ही फोटो का बैकग्राउंड हटाए। आइये जानते है bg हटाने के तरीके या फिर की कैसे BG निकालें।

फोटो का बैकग्राउंड बदलना

जानें कैसे रीमूव करें इमेज का बैकग्राउंड: (Photo Background hatana)

  • इस वेबसाइट का नाम remove.bg है। यहां से आप किसी भी इमेज का बैकग्राउंड रीमूव कर सकते हैं। आपको बता दें कि यह फीचर आर्टिफीशल इंटेलिजेंस पर काम करता है।
Remove-background
  • इसके लिए सबसे पहले जिस फोटो का बैकग्राउंड आपको चेंज करना है उसे अपने फोन से डाउनलोड कर कम्पयूटर में ले लें। या अगर आप फोन से वेबसाइट ओपन कर करना चाहते हैं तो वो भी कर सकते हैं।
  • इसके लिए आपको सबसे पहले remove.bg वेबसाइट को ओपन करना होगा।
  • bg हटाने के लिए इसके बाद फोटो को यहां अपलोड कर दें।

5 Best Pressure Cookers in India 2020- Reviews

Remove-background upload
  • जैसे ही आप इसे अपलोड कर देंगे नीचे की तरफ Original image और Image without background आ जाएगा। इसमें आपकी फोटो (फोटो से Text को कैसे निकाले) से बैकग्राउंड हो जाएगा।
Remove-background remove

यह भी पढ़े : 

सरकार ने लॉन्च किया Arogya Setu App, कोरोना वायरस के खतरे की ऐसे मिलेगी जानकारी

यह वेबसाइट फिलहाल AI आधारित है। यह केवल इंसानी चेहरें को ही पहचान सकती है। ऐसे में यह केवल उसी फोटो का बैकग्राउंड हटा पाएगी जिसमें चेहरा नजर आ रहा हो।

हालांकि, वेबसाइट का कहना है कि जल्द ही वह इस एआई को हर तरह कि इमेज से बैकग्राउंड को हटाने (bg हटाने ) के लिए तैयार करने वाली है। इसके अलावा जो इमेज आपको मिलेगी वह 500x500 पिक्सल रेजोल्यूशन वाली होगी।

Niche Diya huwa Photo Frame lene ke liye photo pe click kare.

फोटो Editing के लिए Best App

वैसे तो आपकी सेल्फी का बैकग्राउंड हटाने वली Android और iOS app बहुत सारी मिल जायेंगी लेकिन जितनी तेजी से और जल्दी से इस वेबसाइट से हटाया जा सकता है।

फोटो का बैकग्राउंड बदलना उतनी तेजी से उं सभी आप से नही, साथ ही साथ फोटो भी एकदम साफ सुथरी होती है।

Did you find this page helpful? X