Last Update - 12 Sep 2020

Top 5 Smart band under 2000

Top 5 Smart band under 2000

भारतीय बाजार में स्मार्टफोन के अलावा अब स्मार्ट बैंड को लेकर भी प्रतिस्पर्धा बहुत बढ़ गई है। अब ज्यादातर टेक कंपनियां एक दूसरे को कड़ी टक्कर देने के लिए एक से बढ़कर एक Smart Band बाजार में उतार रही हैं, जिनमें हार्ट-रेंट सेंसर से लेकर एक्टिविटी ट्रैकर मोड तक जैसे शानदार फीचर्स मिल रहे हैं।

ऐसे में अगर आप भी अपने लिए किफायती स्मार्ट बैंड खरीदने का विचार कर रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए है। हम यहां आपको बाजार में मौजूद कुछ चुनिंदा Smart Band के बारे में बताएंगे, जिनकी कीमत 2,000 रुपए से कम है और इनमें आपको हार्ट रेट सेंसर समेत लेटेस्ट फीचर्स मिलेंगे।

1. Realme Band

Realme Band लेटेस्ट स्मार्ट बैंड में से एक है। इस बैंड में 0.96 इंच का कलर डिस्प्ले है और इसे IP68 की रेटिंग मिली है। इसका मतलब है कि यह वॉटर और डस्ट प्रूफ है। इसके अलावा इस बैंड में 9 स्पोर्ट मोड दिए गए हैं, जिसमें वॉकिंग, रनिंग के साथ क्रिकेट मोड शामिल है।

साथ ही इसमें हार्ट रेट मॉनिटर करने वाला सेंसर भी दिया गया है। बैटरी की बात करें तो इस बैंड में 90mAh की बैटरी दी गई है, जो 7 से 10 दिन का बैटरी बैटअप देती है। वहीं, यह बैंड ग्रीन, येलो और ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

Soundcore का ब्लूटूथ सिंगल चार्ज में देगा 100 घंटे का बैकअप

2.Huawei Band 4

Huawei Band 4 के फीचर्स पर नजर डालें तो इसमें 0.96 इंच का एलसीडी कलर टचस्क्रीन ​डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 160 x 80 पिक्सल है और इसमें यूजर्स को 8 बिल्ट-इन कस्टमाइज क्लॉक फेस उपलब्ध होंगे। इसके अलावा यूजर्स चाहें तो 66 वॉच फेस को Huawei Watch face store से डाउनलोड भी कर सकते हैं। अन्य फीचर्स के तौर पर यह डिवाइस 9 तरीके के इंटेलिजेंस स्पोर्ट्स मोड को सपोर्ट करती है।

इसमें आउटडोर रन, इनडोर रन, आउटडोर वॉक, आउटडोर साइकिल, इनडोर साइकिल, फ्री ट्रेनिंग, रोइंग मशीन आदि शामिल हैं। खास बात है ये ब्लड ऑक्सीजन को भी चेक सकता है। Huawei Band 4 फिटनेस बैंड में Trueseen 3.5 तकनीक के साथ 24/7 हार्ट रेट मॉनिटरिंग फीचर की सुविधा मिलेगी। इस फिटनेस बैंड में पावर बैकअप के लिए 91mAh की बैटरी दी गई है। साथ ही Honor Band 5i की तरह ही इसमें भी यूएसबी प्लग और चार्ज डिजाइन देखने को मिलेगा।

आपके खून में ऑक्सीजन की मात्रा पर नजर रखती हैं ये स्मार्टवॉच

3.Mi Band 3

अगर आप 2000 रुपए की कीमत में एक बेहतरीन स्मार्ट-बैंड चाहते है तो Xiaomi का यह Mi Band 3 एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। प्लास्टिक और एलुमिनियम के साथ थर्माप्लास्टिक इलास्टोमेर से बना बैंड है। यहाँ पर आपको वर्टीकल टच-स्क्रीन डिस्प्ले दी गयी है जिसके ठीक नीचे आपको सेंसिटिव बटन भी दिया गया है।

Mi Band 3 यहाँ पर आपको जॉगिंग, डिस्टेंस, कैलोरीज, नींद की अवधि और हार्ट रेट नापने जैसे फीचर के साथ दिया गया है। इसके अलावा इस बैंड की बैटरी आपको एक बार फुल-चार्ज होने पर लगभग 20 दिन का बैटरी बैकअप देने में सक्षम होगी।

Xiaomi Mi Band 5 का ग्लोबल वर्जन हुआ लॉन्च,

4.Honor band 5i

इस बैंड में आपको कलर डिस्प्ले एलसीडी डिस्प्ले मिलता है। 24*7 हार्ट रेट मॉनिटर, बिल्ट इन यूएसबी कनेक्टर जैसे फीचर के साथ 7 दिन तक की बैटरी लाइफ मिल जाती है। फ्लिपकार्ट से इसे 1799 रुपए में खरीदा जा सकता है। खास बात यह है कि इसमें SpO2 ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर भी मिल जाता है।

इसका अलावा यह स्लीप क्वालिटी भी बताता है। बैंड 50 मीटर तक के गहरे पानी में काम कर सकता है और इसमें 9 तरह के वर्कआउट मोड सपोर्ट मिलते हैं। बैंड में फोन फाइंडर, मैसेज रिमाइंडर और रिमोट पिक्चर टेकिंग जैसे फीचर्स भी मिल जाते हैं। इसके जरिए आप फोन का म्यूजिक भी कंट्रोल कर पाएंगे।

5.Fastrack Reflex 2.0

अगर आप साधारण स्मार्ट बैंड खरीदना चाहते हैं, तो आप फास्टट्रैक रिफ्लेक्स 2.0 को चुन सकते है। आपको इस स्मार्ट बैंड में स्टेप काउंटर, स्लीप ट्रैकिंग के साथ कैलरी काउंटर मिलेगा। हालांकि, इस स्मार्ट बैंड में हार्ट रेंट सेंसर का सपोर्ट नहीं दिया गया है। वहीं, इस स्मार्ट बैंड की कीमत 1,695 रुपये है।

More For You

Did you find this page helpful? X