Vivo ड्यूल डिस्प्ले, 10GB रैम और 3D कैमरा वाला स्मार्टफोन 161 views

स्मार्टफोन कंपनी Vivo ने अपने Nex सीरीज का एक और स्मार्टफोन चीन में लॉन्च कर दिया है। Vivo Nex Dual Display की बात करें तो यह पहला स्मार्टफोन है जिसके दोनों तरफ डिस्प्ले दिया गया है। आपको बता दें कि Vivo ने ही सबसे पहले पॉप-अप कैमरा वाला स्मार्टफोन Vivo Nex इस साल लॉन्च किया था। अब Vivo Nex की सीरीज में एक और नया इनोवेशन ड्यूल डिस्प्ले एडिशन लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन की खासियत यह है कि इस फोन के फ्रंट पैनल में तो डिस्प्ले है ही साथ ही बैक पैनल में भी डिस्प्ले दिया गया है। यानी की आप अपने स्मार्टफोन को दोनों तरफ से इस्तेमाल कर सकते हैं। आइए, जानते हैं इस स्मार्टफोन के अन्य फीचर्स के बारे में

Vivo Nex Dual Display and Design

सबसे पहले बात करते हैं फोन के डिजाइन की तो इस स्मार्टफोन का बिलकुल Vivo Nex की तरह ही है। इस फोन में खास है कि इसमें बेजल-लेस डिस्प्ले दिया गया है। यानी की फोन में बेजल नहीं है। इसके ड्यूल डिस्प्ले को सही तरह से दोनों ही पैनल में फिट किया गया है। Vivo Nex वाला पॉप-अप सेल्फी कैमरा इससे हटा दिया गया है। इसमें कोई फ्रंट कैमरा या सेल्फी कैमरा नहीं दिया गया है। इसके फ्रंट डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 6.39 इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। फ्रंट स्क्रीन का रिजोल्यूशन 2340×1080 पिक्सल दिया गया है। वहीं, इसके बैक में भी 5.49 इंच की AMOLED स्क्रीन दी गई है जिसका रिजोल्यूशन 1980×1020 पिक्सल है। फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा फिट किया गया है। जिसमें एक कैमरा 3D इमेज कैप्चर कर सकता है। आप अगर सेल्फी क्लिक करना चाहते हैं तो फोन के बैक पैनल को डिस्प्ले के रूप में इस्तेमाल करके सेल्फी क्लिक कर सकते हैं।

Vivo dual camera smartphone

Performance

फोन के परफार्मेंस की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 हाई परफार्मेंस प्रोसेसर दिया गया है। फोन 10GB रैम के साथ आता है, संभवत: यह अब तक लॉन्च हुए स्मार्टफोन्स में से पहला स्मार्टफोन है जो 10GB रैम के साथ लॉन्च हुआ है। फोन की इंटरनल मेमोरी 128GB है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए नहीं बढ़ाया जा सकता है। फोन में 3,500mAh की बैटरी दी गई है। फोन Android 9.0 Pie ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित FunTouch OS 4.5 पर काम करता है। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

Camera

फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। इसमें 12MP का प्राइमरी कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f/1.79 दिया गया है। वहीं, सेकेंडरी कैमरा 2MP का है। तीसरा कैमरा जो कि एक TOF (टाइम ऑफ फ्लाइट) 3D कैमरा है और उसका अपर्चर f/1.3 है। कैमरे के साथ एक ल्यूनर रिंग दिया गया है जो फोटो क्लिक करते समय लाइट की तरह काम करता है।

Price

इस फोन को फिलहाल चीन में लॉन्च किया गया है। भारत में यह फोन कब लॉन्च किया जाएगा इसके बारे में जानकारी नहीं है। इसके चीनी वेरिएंट की कीमत 4,998 यूयान (लगभग 52,243 रुपये) है। फोन चीन में 29 दिसंबर से सेल के लिए उपलब्ध है।

Share With Your Friends

Leave a Comment X