Vivo Y17 tripal real camera 145 views

Vivo कंपनी लगातार भारतीय मार्केट में अलग-अलग प्राइस सेगमेंट में स्मार्टफोन उतार रही है। वीवो ब्रांड का लेटेस्ट स्मार्टफोन है Vivo Y17। वीवो वाई17 में मीडियाटेक हीलियो पी35 प्रोसेसर और 128 जीबी स्टोरेज है। Vivo Y17 में जान फूंकने के लिए 5,000 एमएएच की बैटरी दी गई है, दावा किया गया है कि यह बेहतर बैटरी लाइफ के साथ आती है। अन्य स्मार्टफोन निर्माताओं की तरह वीवो ने भी Vivo Y17 के लिए फ्लैशी कलर्स का इस्तेमाल किया है। भारत में वीवो वाई17 की कीमत 17,990 रुपये है। क्या इस दाम में यह अन्य स्मार्टफोन से मुकाबल कर पाएगा? हमने फोन के साथ कुछ समय बिताया है, आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

Vivo Y17 design : 

Vivo Y17 स्मार्टफोन को बनाने में प्लास्टिक का इस्तेमाल हुआ है। स्मार्टफोन के दो कलर वेरिएंट हैं- मिनरल ब्लू और पर्पल। हमारे पास इसका मिनरल ब्लू वेरिएंट है जिसके बैक पैनल पर ग्रेडिएंट फिनिश है। पहली झलक में फोन के पिछला हिस्से को देखने से ऐसा लगता है कि यह ग्लास का बना है लेकिन इसे प्लास्टिक से बनाया गया है। फोन के पिछले हिस्से में उंगलियों के निशान आसानी से पड़ जाते हैं। पहले ऐसा देखा गया है कि ग्लॉसी प्लास्टिक बॉडी होने की वज़ह से बॉडी पर बारीक स्क्रेच पड़ जाते हैं, ऐसे में अब देखने वाली बात यह होगी कि वीवो वाई17 को रिव्यू करते समय भी ऐसी समस्या आती है या नहीं। रिटेल बॉक्स में आपको एक केस मिलेगा जो ऐसी स्थिति में आपकी मदद करेगा।

vivo y17

Vivo Y17 display :

Vivo Y17 में 6.32 इंच एचडी+ (720×1544 पिक्सल) एलसीडी डिस्प्ले है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19.3:9 है। फोन के फ्रंट पैनल पर वाटरड्रॉप नॉच भी है। स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 89 प्रतिशत है। इसके व्यूइंग एंगल अच्छे हैं। इस प्राइस सेगमेंट में अन्य स्मार्टफोन जैसे कि रेडमी नोट 7 प्रो (Redmi Note 7 Pro) रिव्यू और ओप्पो के1 (Oppo K1) रिव्यू फुल-एचडी+ डिस्प्ले पैनल के साथ आते हैं। डिस्प्ले के साइड में पतले बेजल हैं तो वहीं फोन के निचले हिस्से में बॉर्डर थोड़ा मोटा है। ईयरपीस को फ्रेम में जगह मिली है। फोन के दाहिनी ओर पावर और वॉल्यूम बटन तो वहीं फोन के बायीं ओर सिम ट्रे स्लॉट है। हमने पाया कि बटन को सही से प्लेस किया गया है, हाथ भी आसानी से पहुंच जाता है। फ्रेम थोड़ा घुमावदार है जिस वज़ह से फोन को हाथ में पकड़ने आरामदायक रहा।

vivo y17 display

Vivo Y17 specification :

Vivo Y17 का केवल 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट उतारा गया है। स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट दिया गया है। डुअल-सिम (नैनो) के साथ यह फोन दोनों स्लॉट पर 4जी और वीओएलटीई सपोर्ट करता है। कनेक्टिविटी के लिए डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ वर्जन 5.0, जीपीएस, एफएम रेडियो और ग्लोनॉस जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 3.5 मिलीमीटर हेडफोन जैक, माइक्रो यूएसबी पोर्ट, प्राइमरी माइक्रोफोन और लाउडस्पीकर ग्रिल को फोन के निचले हिस्से में जगह मिली है। इस प्राइस सेगमेंट में अन्य स्मार्टफोन यूएसबी टाइप-सी पोर्ट से लैस हैं, ऐसे में माइक्रो यूएसबी पोर्ट से आपको थोड़ी निराशा हो सकती है।

vivo y17

Vivo Y17 camera and fingerprint :

Vivo Y17 के बैक पैनल पर एआई आधारित ट्रिपल कैमरा सेटअप है। Vivo Y17 के कैमरा सेटअप की बात करें तो फोन में तीन रियर कैमरे हैं, 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है जिसका अपर्चर एफ/2.2 है, 8 मेगापिक्सला का सुपर वाइड एंगल कैमरा है जिसका अपर्चर एफ/2.2 है। इसके अलावा अपर्चर एफ/2.4 वाला 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर एफ/2.0 है।

vivo y17 camera

कैपेसिटिव फिंगरप्रिंट सेंसर फोन के पिछले हिस्से पर है, सेंसर तक हाथ आसानी से पहुंच जाता है। हमने पाया कि स्कैनर तेजी से स्कैन कर फोन को अनलॉक कर देता है। Vivo Y17 में फेस अनलॉक फीचर भी दिया गया है लेकिन हम इसे अपने रिव्यू में टेस्ट करेंगे। वीवो ब्रांड के इस लेटेस्ट स्मार्टफोन में 2.3 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो पी35 प्रोसेसर। इस प्राइस सेगमेंट में अन्य स्मार्टफोन पावरफुल प्रोसेसर से लैस हैं।

Vivo Y17 battrey life : 

फोन में जान फूंकने के लिए 5,000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो बेहतर बैटरी लाइफ के साथ आती है। रिटेल बॉक्स में आपको 18 वाट का फास्ट चार्जर मिलेगा जिसकी मदद से बैटरी तेजी से चार्ज हो जाएगी। Vivo Y17 एंड्रॉयड पाई पर आधारित फनटच ओएस 9 पर चलता है। फनटच का नया वर्जन में ऐप ड्रावर नहीं है ऐसे में सभी ऐप्स होम स्क्रीन पर ही उपलब्ध हैं। हम अपने रिव्यू में आपको Vivo Y17 की परफॉर्मेंस, बैटरी क्षमता और कैमरा के बारे में विस्तार से जानकारी मुहैया कराएंगे।

Share With Your Friends

Leave a Comment X