Women's Day Special Top 5 App: महिलाओं के लिए शानदार है ये Safety App 483 views

Women's Day Special Top 5 android smartphone Safety App

International women's day 8 March - ये वो तारीख है जो लगभग हर इंसान को पता होगी कियुँकि ये महिलाओ का वो ख़ास दिन है जिस दिन हम सब मिलकर ये दिन महिलाओ के ख़ास बनाते है कहा जाता है हर कामयाब आदमी के पीछे एक औरत का हाथ होता हैं. महिलाएं, बेटी और बहन हर घर का मजबूत स्तम्भ होती हैं. एक मकान को अगर कोई घर बनाती हैं वो महिलाएं ही होती है. आज नारी जीवन के हर क्षेत्र में उच्चाईयाँ छू रही हैं. महिलाओं के सम्मान में हर साल 8 मार्च को international women’s day मनाया जाता हैं। 

स्वयं को पहचान, तुझ में शक्ति अपार है;
स्वयं को नमन कर और आगे बढ़ चल;
ठोकर मार उसे जो तेरा सम्मान करना न जाने;
बढ़ चल, बढ़ चल, नई राहें तेरा रस्ता तके हैं;
तेरे आंचल में हैं अपार खुशियां, क्योंकि सिर्फ आज नहीं हर रोज़ तेरा दिन है।
महिला दिवस की शुभकामनायें!

और इस मौके पर हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे काम के Safety Apps के बारे में जो संकट की स्थिति में महिलाओं की सुरक्षा कर सकते हैं। इन एप्स की सबसे खास बात ये है कि इन्हें विशेषतौर पर महिलाओं की सुरक्षा के लिए बनाया गया है तथा इनके होते हुए महिलाएं कभी भी अपने आपको अकेला या कमजोर महसूस नहीं करेंगी। ये मोबाइल एप गूगल Play Store पर उपलब्ध हैं तथा कई एप्स को फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है। 

दुनिया की पहचान है औरत;
दुनिया पर एहसान है औरत;
हर घर की जान है औरत;
बेटी, माँ, बहन, भाभी बनकर,
घर-घर की शान है औरत;
ना समझो इसको तुम कमज़ोर कभी, ये है रिश्तों की डोर;
मर्यादा और सम्मान है औरत।
महिला दिवस की शुभकामनायें!

 

Family Locator - GPS Tracker

Real-Time Location Sharing Life360 का फ़ैमिली लोकेटर डिजिटल दुनिया में जीवन को सरल बनाता है जिससे उन लोगों से जुड़े रहना आसान हो जाता है जो सबसे ज्यादा मायने रखते हैं अपने स्वयं के निजी समूह बनाएं, जिन्हें "सर्किल" कहा जाता है, प्रियजनों का, टीम के साथी - जो भी सबसे अधिक मायने रखता है और उनके साथ परिवार लोकेटर में चैट करें सर्किल मेंबर्स के आने या डेस्टिनेशन पर पहुंचने पर रियल-टाइम अलर्ट प्राप्त करें।

App link:

Click here to Download Family Locator - GPS Tracker

 

Smart24x7-Personal Safety App

Smart24x7 ने व्यक्तिगत सुरक्षा और सुरक्षा ऐप पेश किया है जो आपके जीपीएस स्थान के साथ आपातकालीन संपर्कों को अलर्ट करता है। यह नागरिक सुरक्षा को मजबूत करने के लिए एक अनूठा तरीका है, अब आप अपने मोबाइल पर बटन दबाकर दूसरों की मदद भी कर सकते हैं। यह एप आवाज रिकॉर्ड करने के अलावा फोटो भी खींच लेता है तथा उन्हें पुलिस को भेज देता है। इतना ही नहीं बल्कि इस एप के लिए कॉल सेंटर सपोर्ट भी है, जो यूजर की प्राइमरी मूवमेंट्स को ट्रैक करता है। वर्तमान में गुड़गांव पुलिस, जालंधर पुलिस, चंडीगढ़ पुलिस, जम्मू पुलिस, मोहाली पुलिस, यूपी फायर सर्विसेज (लखनऊ) और नोएडा द्वारा समर्थित है।

App Play Store link:

Click here to Download Smart24x7-Personal Safety App

 

Women Safety

यदि आप असुरक्षित स्थान पर हैं, तो अपने नजदीकी लोगों को सूचित करने और अपडेट करने के लिए महिला सुरक्षा ऐप सबसे अच्छा ऐप है। एप्लिकेशन आपके स्थान और अन्य विवरणों के बारे में अपने करीबी लोगों को अपडेट करने का सबसे तेज़ और आसान तरीका है। एक बटन दबाने पर यह एप लोकेशन की जानकारी भेज देगा। यह एप पहले से डाले गए नंबर्स पर यह एसएमएस के जरिए आपकी लोकेशन और गूगल मैप्स का लिंक भी भेज देता है। यह एप फ्रंट और रियर कैमरे से तस्वीरें लेता है, जो सीधे सर्वर में अपलोड हो जाती हैं। विमिन सेफ्टी एप में 3 रंग के बटन होते हैं, जो हालात की गंभीरता पर आधारित हैं।

App Play Store link:

Click here to Download Women Safety

 

Himmat Plus

यह दिल्ली पुलिस द्वारा शुरू की गई दिल्ली में महिलाओं के लिए अनुशंसित एक मुफ्त एप्लीकेशन है। उपयोगकर्ता को पंजीकरण कुंजी (ओटीपी) प्राप्त करने के लिए स्टोर से डाउनलोड करने के बाद ऐप में पंजीकरण करना होगा जिसे एप्लिकेशन कॉन्फ़िगरेशन को पूरा करने के लिए दर्ज करना होगा। जैसे ही हिम्मत ऐप का उपयोगकर्ता हिम्मत ऐप से एसओएस अलर्ट उठाता है, स्थान की जानकारी और ऑडियो-वीडियो दिल्ली पुलिस नियंत्रण कक्ष को प्रेषित कर दिया जाता है। दिल्ली पुलिस फिर पीड़ित को निकटतम पुलिस सहायता भेज सकती है। 

App Play Store link:

Click here to Download Himmat Plus

 

My Safetipin: Personal Safety & Women Safety App

My SafetiPin एक व्यक्तिगत सुरक्षा ऐप है जो किसी क्षेत्र के सुरक्षा स्कोर के आधार पर आपको सुरक्षित निर्णय लेने में मदद करता है। यह जीपीएस ट्रैकिंग, इमर्जेंसी कॉन्टैक्ट नंबर और सेफ लोकेशन का रास्ता बताने जैसे सभी जरूरी फीचर से लैस हैं। इसमें सुरक्षित और असुरक्षित जगहें पिन होती हैं। इस वजह से आप इसमें उन सुरक्षित जगहों को पिन कर सकते हैं, जहां पर कोई समस्या होने पर जा सकते हैं। जब आप असुरक्षित स्थान पर हों, तो अलर्ट प्राप्त करें। जब तक ऐप बैकग्राउंड में चल रहा होता है, यह चेक करता है कि आपने कोई असुरक्षित लोकेशन डाली है या नहीं। आपको एक अलर्ट प्राप्त होगा और आप को ट्रैक करने के लिए दोस्तों या परिवार को आमंत्रित करने का विकल्प चुन सकते हैं।

App Play Store link:

Click here to Download My Safetipin: Personal Safety & Women Safety App

Share With Your Friends

Leave a Comment X

Comments

Prateek

Happy women's day sir...... good information and best app.