Xiaomi phones यूजर्स के लिए बुरी खबर, Redmi की इन डिवाइसेज को अब नहीं मिलेगा सॉफ्टवेयर सपोर्ट 170 views

कुछ Redmi स्मार्टफोन यूजर्स को अब  कभी भी अपडेट्स या कोई ग्लोबल बीटा अपडेट नहीं मिलेंगे। इसका साफ मतलब है की अब उन हैंडसेट्स पर सॉफ्टवेयर सपोर्ट नहीं मिलेगा

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Xiaomi की सबसे बड़ी ताकत यह है की वो अपने पुराने स्मार्टफोन्स या मॉडल्स को भी सपोर्ट देता रहता है। इससे जो यूजर्स कंपनी की पुरानी डिवाइज का इस्तेमाल कर रहे होते हैं उन्हें किसी तरह की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ता। कंपनी ने 5 साल पुराने फोन्स को भी लेटेस्ट MIUI सॉफ्टवेयर अपडेट उपलब्ध करवाया था। लेकिन अब कंपनी ने एक ऐसा निर्णय लिया है जिससे Xiaomi के यूजर्स शायद खुश ना हो।

कुछ Redmi स्मार्टफोन यूजर्स को अब भविष्य में MIUI अपडेट्स या कोई ग्लोबल बीटा अपडेट नहीं मिलेंगे। इसका साफ मतलब है की अब उन हैंडसेट्स पर सॉफ्टवेयर सपोर्ट नहीं मिलेगा। यह घोषणा Mi कम्यूनिटी फोरम पर की गई है। इससे भारत समेत सभी ग्लोबल यूजर्स बहुत प्रभावित होंगे।

ये हैं Xiaomi के वो Redmi phone,s मॉडल्स जिन्हे अब कोई सॉफ्टवेयर सपोर्ट नहीं मिलेगा:

Xiaomi Redmi Note 4

Xiaomi Redmi 3S

Xiaomi Redmi 3X

mi 3x

Xiaomi Redmi 4

Xiaomi Redmi 4A

mi 4a

Xiaomi Redmi Note 3

mi note 3

Xiaomi Redmi Pro

Xiaomi Redmi Note 4

आपको बता दें, Mi कम्यूनिटी एडमिन जिन्होंने यह घोषणा की है, उन्होंने कहा है की इससे फिलहाल अन्य डिवाइसेज पर कोई असर नहीं पड़ेगा। इससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है की Xiaomi आने वाले समय में अन्य पुराने Redmi फोन्स को भी सपोर्ट देना बंद कर सकती है। लेकिन अभी के लिए इन 7 मॉडल्स पर ही सपोर्ट बंद किया जा रहा है।

हालांकि, लिस्ट में बताए गए Redmi फोन्स को नॉर्मल सिक्योरिटी अपडेट मिलता रहेगा। ताकि स्मार्ट फोन यूजर को कोई परेशानी ना हो इन फोन्स का इस्तेमाल लम्बे समय तक ना करें क्योंकि यह जल्दी खराब हो सकता है क्योंकि कंपनी जल्द ही यह सपोर्ट देना भी बंद कर  देगी। लेटेस्ट MIUI सॉफ्टवेयर के साथ अप-टू-डेट रहने के लिए यही सही होगा की आप नई डिवाइज खरीद लें नहीं आपका पुराना डिवाइस बहुत ही जल्द खराब हो सकता है आपको कोई परेशानी ना हो इससे अच्छा आप मेरा डिवाइस ले ।

 

Share With Your Friends

Leave a Comment X